CGSLSA Recruitment 2023 : ट्रांसलेटर और ड्राइवर समेत अन्य पदों पर निकली बंपर भर्ती , जानिए कैसे कर सकते हैं आवेदन


CGSLSA Recruitment 2023: छत्तीसगढ़ स्टेट लीगल सर्विस अथॉरिटी (Chhattisgarh State Legal Services Authority, CGSLSA) ने ट्रांसलेटर (translator) और ड्राइवर (Driver) समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत कुल 112 पदों पर नियुक्तयिां की जाएंगी। फिलहाल इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो वे 09 अक्टूबर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें आधिकारिक वेसबाइट
https://cgslsa.gov.in/ पर जाकर पूरी जानकारी प्राप्त करनी होगी। 

वैकेंसी डिटेल्स (Vacancy Details) -

जारी अधिसूचना के अनुसार, कुल 112 रिक्त पदों में से 80 पद असिस्टेंट (Assistant)/ कंप्यूटर ऑपरेटर (Computer Operator)/ प्रोसेस राइटर (Process Writer) के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। वहीं, ट्रांसलेटर और ड्राइवर के एक-एक पदों पर वैकेंसी निकली है। उम्मीदवारों की आयु 18 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी। निर्धारित आयु सीमा से अधिक होने वालों को भर्ती प्रक्रिया से अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को एक और सलाह दी जाती है कि वे आवेदन पत्र को पूरे ध्यान से पढ़ें, क्योंकि अगर जरा सी भी गड़बड़ी पकड़ में आती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। 1000 (Coming Soon)

एजुकेशन क्वालिफिकेशन (Educational Qualification) -

ट्रांसलेटर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को हिंदी में मास्टर डिग्री (Master Degree) के साथ इंग्लिश में बेहतर नॉलेज या फिर अंग्रेजी में मास्टर होने पर हिंदी की बेहतर समझ होनी चाहिए। इसके अलावा, कंप्यूटर (Computer) पर काम करने की जानकारी होनी चाहिए। इसी तरह विभिन्न पदों पर काम करने के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग है तो कैंडिडेट्स (Candidates) को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर जाकर पहले एजुकेशन क्वालिफिकेशन की जांच करें और फिर आवेदन करें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post