JRHMS Recruitment :सरकारी विभागों में निकली बंपर भर्ती,जल्द करें आवेदन


JRHMS Recruitment 2023: झारखंड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन सोसाइटी (JRHMS) की ओर से आयुर्वेद चिकित्सक (Ayurveda Doctor), यूनानी चिकित्सक ( Unani Doctor) सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक है। ऐसे अभ्यर्थी जो इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं और अभी तक आवेदन नहीं किया है वे कल यानी 5 सितंबर 2023 तक ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।
इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन पत्र ऑफिशियल वेबसाइट jrhms.jharkhand.gov.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें की एप्लीकेशन (Application)
विंडो कल बंद कर दी जाएगी इसीलिए वे बिना अंतिम समय का इंतजार करते हुए तुरंत ही आवेदन कर लें। 2000 (Coming Soon)

आवेदन करने के मुख्य बिंदु (Key points to apply) -
 
इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jrhms.jharkhand.gov.in पर जाएं
वेबसाइट के होम पेज पर Recruitment टैब पर क्लिक करें।
अब उम्मीदवार भर्ती से संबंधित लिंक पर जाएं और पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
इसके बाद मांगी गयी जानकारी दर्ज करके पंजीकरण कर लें।
रजिस्ट्रेशन होने के बाद उम्मीदवार लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए एप्लीकेशन फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

 क्या है योग्यता (what is the qualification) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों ने पदों के अनुसार 10वीं/ 12वीं/ ग=स्नातक(c=graduate)  / परास्नातक ( Masters)/ एमबीबीएस डिग्री (M.B.B.S Degree)/ संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा आदि किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की अधिकतम आयु पदानुसार 35/ 37/ 38/ 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। पात्रता एवं मानदंड से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) अवश्य पढ़ लें।

सिलेक्शन प्रॉसेस (Selection Process) -

जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करेंगे उनको लिखित परीक्षा ( Written Exam) के लिए आमंत्रित किया जाएगा। लिखित परीक्षा में निर्धारित कटऑफ( Cut Off) अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (Document Verification) प्रक्रिया से होकर गुजरना होगा। जो उम्मीदवार सभी प्रक्रिया में सफल रहेंगे उनको कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर एक वर्ष के लिए नियुक्त किया जाएगा।
Previous Post Next Post