BEL Recruitment 2023 : 16000 से अधिक पदों पर निकली भर्ती, जानिए पूरी प्रक्रिया

BEL Recruitment 2023 : भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड, बीईएल (Bharat Electronics Limited, BEL) ने प्रोबेशनरी इंजीनियर (Probationary Engineer) सहित अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। कुल 232 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। इस वैकेंसी के लिए, जो भी कैंडिडेट्स आवेदन करना चाहते हैं, वे बीईएल की आधिकारिक साइट bel-india.in पर जाकर ऑनलाइन (Online) आवेदन कर सकते हैं। वहीं, इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 अक्टूबर, 2023 तक है। लास्ट डेट (Last Date) बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं होगा। 16000 (Coming Soon)

ये हैं अहम तिथियां (These Are Important Dates) -

आधिकारिक सूचना जारी होने की तारीख- 4 अक्टूबर 2023

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत होने की तारीख- 4 अक्टूबर 2023 

ऑनलाइन आवेदन की समाप्ति तिथि- 28 अक्टूबर 2023, जारी सूचना के अनुसार, BEL ने प्रोबेशनरी इंजीनियर (इलेक्ट्रानिक्स (Electroincs), मैकेनिकल (Mechanical) और कंप्यूटर साइंस (Computer Science)) विभाग के लिए निकाली है। इसके अलावा, प्रोबेशनरी ऑफिसर एचआर और प्रोबेशनरी अकाउंट ऑफिसर के पदों पर भी भर्तियां निकाली गई हैं।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन (Education Qualification) -

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विभाग में B.E / B.Tech / B.Sc Engineering होना चाहिए। वहीं, प्रोबेशनरी अकाउंट्स के पद पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स (Candidates) को CA/CMA final होना चाहिए। इसके अलावा, अन्य पदों से जुड़े शैक्षणिक विवरण और आयु सीमा की जांच करने के लिए कैंडिडेट्स पोर्टल पर विजिट करें। 

ऐसे करें आवेदन (Apply Like This) -

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट - bel-india.in पर जाएं। अब, होमपेज पर “करियर” के लिंक पर क्लिक करें और फिर “भर्ती - विज्ञापन” पर क्लिक करें। अब "प्रोबेशनरी इंजीनियर (इलेक्ट्रॉनिक्स / मैकेनिकल / कंप्यूटर साइंस), प्रोबेशनरी अकाउंट्स ऑफिसर और प्रोबेशनरी ऑफिसर (एचआर) के पद के लिए भर्ती" के आवेदन लिंक पर क्लिक करें। अब आवश्यक विवरण के साथ खुद को रजिस्टर्ड करें और रजिस्टर बटन (Register Button) पर क्लिक करें। भविष्य के संदर्भ के लिए पंजीकरण संख्या और पासवर्ड (Password) नोट कर लें।

पंजीकरण करते समय दिए गए रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के साथ फिर से लॉग इन करें। अब सभी आवश्यक विवरण भरें। आवश्यक शुल्क का भुगतान करें। भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर रख लें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post