MDNIY Recruitment 2023 : 12000 के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिये कैसे करें आवेदन

MDNIY Recruitment 2023 : अगर आप योग के क्षेत्र में सरकारी नौकरी के अवसरों का इंतजार कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। भारत सरकार के आयुष मंत्रालय (Ministry of AYUSH) के अधीन मोरारजी देसाई राष्ट्रीय योग संस्थान (एमडीएनआइवाई) द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। संस्थान द्वारा 27 सितंबर को जारी अधिसूचना के अनुसार सीनियर कंसल्टेंट (मेडिकल), सीनियर कंसल्टेंट (मीडिया), सीनियर कंसल्टेंट (सोशल मीडिया), कंसल्टेंट (आइटी), कंसल्टेंट (जनरल ऐडमिनिस्ट्रेशन), कंसल्टेंट (फाइनेंस एण्ड एडमिन), कंसल्टेंट (योग), गेस्ट फैकल्टी (कंप्यूटर) और स्टेनोग्राफर (Stenographer) के पदों भर्ती की जानी है।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए की एमडीएनआइवाई (MDNIY) द्वारा विज्ञापित पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है। संविदा की अवधि आरंभ में एक वर्ष होगी। इस अवधि को उम्मीदवार के प्रदर्शन के आधार पर घटाया या बढ़ाया जा सकता है। 12000 (Coming Soon)

आवेदन और चयन प्रक्रिया (Application and Selection Process) -

उम्मीदवार एमडीएनआइवाई द्वारा विज्ञापित पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू (Selection Interview) के माध्यम से किया जाना है। उम्मीदवारों को संस्थान द्वारा आयोजित किए जाने वाले वॉक-इन-इंटरव्यू (Walk-In-Interview) में उपस्थित होना होगा। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें संस्थान द्वारा वीरवार, 5 अक्टूबर और शुक्रवार, 6 अक्टूबर 2023 को नई दिल्ली के अशोक रोड स्थित परिसर में सीधे वॉक-इन-इंटरव्यू में सम्मिलित होना होगा।

वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों को अपने डॉक्यूमेंट्स (Documents) के साथ-साथ एमडीएनआइवाई जारी किए गए अप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) को भी भरकर साथ ले जाना होगा। उम्मीदवार अप्लीकेशन फॉर्म को भर्ती अधिसूचना के साथ ही संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, yogamdniy.nic.in से डाउनलोड (Download) कर सकते हैं। पदों के अनुसार वॉक-इन-इंटरव्यू की तिथि व समय के साथ-साथ स्थान की जानकारी उम्मीदवार अधिसूचना से ले सकते हैं।

वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों को अपने डॉक्यूमेंट्स के साथ-साथ एमडीएनआइवाई जारी किए गए अप्लीकेशन फॉर्म को भी भरकर साथ ले जाना होगा। उम्मीदवार अप्लीकेशन फॉर्म को भर्ती अधिसूचना के साथ ही संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, yogamdniy.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं। पदों के अनुसार वॉक-इन-इंटरव्यू की तिथि व समय के साथ-साथ स्थान की जानकारी उम्मीदवार अधिसूचना से ले सकते हैं।

 के अनुसार सैलरी (Salary As Per) -

सीनियर कंसल्टेंट (मेडिकल) - 75 हजार रुपये प्रतिमाह

सीनियर कंसल्टेंट (मीडिया) - 75 हजार रुपये प्रतिमाह

सीनियर कंसल्टेंट (सोशल मीडिया)- 75 हजार रुपये प्रतिमाह

कंसल्टेंट (आइटी) - 75 हजार रुपये प्रतिमाह

कंसल्टेंट (जनरल ऐडमिनिस्ट्रेशन) - 50 हजार रुपये प्रतिमाह

कंसल्टेंट (फाइनेंस एण्ड एडमिन) - 50 हजार रुपये प्रतिमाह

कंसल्टेंट (योग) - 50 हजार रुपये प्रतिमाह

गेस्ट फैकल्टी (कंप्यूटर) - यूजीसी मानकों के अनुसार

स्टेनोग्राफर - 28 हजार रुपये प्रतिमाह

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post