RSMSSB Recruitment 2023 : 7000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

RSMSSB Recruitment 2023: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board, RSMSSB) ने एनिमल अटेंडेंट (Animal Attendant) के पदों पर भर्ती निकाली है। कुल 5934 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (Online Registration) की प्रक्रिया 13 अक्टूबर, 2023 से शुरू होगी। वहीं, इन पदों पर अप्लाई (Apply) करने की आखिरी तारीख 11 नवंबर, 2023 है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक साइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। 7000 (Coming Soon)

इन तिथियों का रखें ध्यान (Keep These Dates In Mind) -

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 13 अक्टूबर, 2023 

ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 11 नवंबर, 2023 

मांगी है क्वालिफिकेशन (Have asked for Qualification) -

आरएसएमएसएसबी की ओर से जारी सूचना के अनुसार, जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें भारत में विधि द्वारा स्थापित किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड (Recorgnized Board) से सेकेंडरी (Secondary) या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। वहीं, देवनागरी लिपि में लिखी हिंदी में काम करने का ज्ञान और राजस्थान की संस्कृति की नॉलेज भी होनी चाहिए।

देना होगा शुल्क (Fee Will Have To Be Paid) -

इन पदों पर आवेदन करने वाले अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 600 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं, एससी/एसटी और सहित अन्य श्रेणियों के लिए 400 रुपये फीस तय की गई है। भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना होगा। वहीं, इस भर्ती से संबंधित अधिक विवरण के लिए उम्मीदवार आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) देख सकते हैं।

 से करें डाउनलोड (Download Like This) -

आरएसएमएसएसबी एनिमल अटेंडेंट भर्ती नोटिफिकेशन (Notification) को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट  rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर दिख रहे न्यूज एंड नोटिफिकेशन पर क्लिक करें। अब आपके सामने RSMSSB एनमिल अटेंडेंट भर्ती का नोटिफिकेशन लिंक दिखेगा। इसके बाद उस पर क्लिक करें। अब आपके सामने आधिकारिक सूचना ओपन हो जाएगी। अब उसे डाउनलोड (Download) करें और जांचे।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post