UKPSC Recruitment 2023 : सरकारी विभाग में निकली 6000 पदों पर बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

UKPSC Recruitment 2023 : उत्तराखण्ड सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। उत्तराखण्ड सरकार के कृषि विभाग (Agriculture Department), उद्याग विभाग (Industry Department) और पशुपालन विभाग (Department of Animal Husbandry) में ग्रुप सी के कुल 645 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग द्वारा जारी की गई है। आयोग द्वारा 7 अक्टूबर को जारी अधिसूचना (सं. A-2/DR(AHA)/S-1/2023-24) के अनुसार सहायक कृषि अधिकारी के 354 पदों, उद्यान पर्यवेक्षक के 245 पदों, उद्यान निरीक्षक के 27 पदों, सहायक मशरूम विकास अधिकारी के 3 पदों, सहायक प्रशिक्षण (Assistant Training) अधिकारी के 5 पदों, सहायक पौंध सुरक्षा अधिकारीक के 2 पदों और चारा सहायक के 8 पदों पर भर्ती की जानी है। 6000 (Coming Soon)

ऐसे करें आवेदन (Apply Like This) -

उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग द्वारा विज्ञापित ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, ukpscnet.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक (Direct Link) से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज (Application Page) पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 7 अक्टूबर से चल रही है और उम्मीदवार 27 अक्टूबर तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं भरना है।

आवेदन से पहले जानें योग्यता (Know the eligibility before applying) -

उत्तराखण्ड ग्रुप सी भर्ती के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से सम्बन्धित विषय में स्नातक होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से कम और 43 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। उत्तराखण्ड के मूल निवासी विभिन्न आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा (Age Limite) में राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post