UPSSSC Recruitment 2023 : 10000 पदों पर निकली 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

UPSSSC Recruitment 2023 : स्टेनोग्राफर (Stenograph) भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अब इस भर्ती में शामिल होने का मौका है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) की ओर से स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती निकाली गयी है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 17 अक्टूबर 2023 से शुरू कर दी गई है। इच्छुक एवं योग्य (Willing and Able) अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए UPSSSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक (Direct Link) पर क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) भरने की अंतिम तिथि 6 नवंबर 2023 निर्धारित की गयी है। 10000 (Coming Soon)

कैसे करें योग्यता (How To Qualify) -

यूपीएसएसएससी स्टेनोग्राफर भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं।

वेबसाइट के होम पेज पर कैंडिडेट (Candidates) रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करें।

इसके बाद भर्ती से संबंधित लिंक के सामने Apply लिंक पर क्लिक करें।

इसके बाद आप सबमिट एप्लीकेशन के लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

इस भर्ती में आवेदन के साथ ही शुल्क जमा करना अनिवार्य है। सभी वर्गों के लिए आवेदन शुल्क 25 निर्धारित किया गया है।

क्या है योग्यता (What Is Qualification) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए सबसे आवश्यक है उम्मीदवारों ने UPSSSC PET 2022 में वैलिड स्कोर कार्ड (Valid Score Gard) प्राप्त किया हो। इसके अलावा उम्मीदवारों ने 10+2 किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही उम्मीदवारों ने 25 वर्ड प्रति मिनट (हिंदी) टाइपिंग स्पीड (Typing Speed) और स्टेनो 80 शब्द प्रति मिनट की स्पीड होनी चाहिए। अभ्यर्थी के पास CCC सर्टिफिकेट (Certificate) या इसके समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post