MPHC Recruitment 2023 : क्लर्क चपरासी एवं अन्य पदों पर निकली 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

MPHC Recruitment 2023 : हाई कोर्ट में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की ओर से सिविल जज (Civil Judge), जूनियर डिवीजन (एंट्री लेवल) एग्जाम के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे एमपीएचसी की ऑफिशियल वेबसाइट mphc.gov.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक (Direct Link) पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 18 दिसंबर 2023 निर्धारित की गयी है। 10000 (Coming Soon)

कैसे कर सकते हैं अप्लाई (How To Apply) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए सबसे पहले एमपीएचसी की आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर जाएं।

वेबसाइट के होम पेज पर Recruitment / Result के लिंक पर क्लिक करें।

अब यहां Online Application Forms/ Admit Cards - Click here पर क्लिक करके आगे बढ़ें।

इसके बाद आपको नए पेज पर Civil Judge, Junior Division (Entry Level) Exam -2022 के आगे पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करना है।

पंजीकरण होने के बाद उम्मीदवार एप्लीकेशन के लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।

अंत में निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट (Printout) निकालकर भविष्य के सन्दर्भ के लिए सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

भर्ती में आवेदन के साथ ही निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। अनारक्षित वर्ग (Unreserved Class) के लिए आवेदन शुल्क 977 रुपये एवं आरक्षित वर्ग (Reserved Class) के लिए आवेदन शुल्क 577 रुपये तय किया गया है।

महत्वपूर्ण तिथियां (Important Dates) -

आवेदन करने की अंतिम तिथि: 18 दिसंबर 2023

आवेदन में सुधार करने की तिथि: 22 से 24 दिसंबर 2023

प्रीलिम एग्जाम की तिथि: 14 जनवरी 2024

परिणाम जारी होने की तिथि: 26 फरवरी 2024

मेंस एग्जाम की तिथि: 30 एवं 31 मार्च 2024

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post