RCF Recruitment 2023 : 3000 पदों पर निकली 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन


 RCF Recruitment 2023 : सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक मौका है। राष्ट्रीय केमिकल एवं फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (Chemicals and Fertilizers Limited) की ओर से अप्रेंटिसशिप के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है जो तय की गयी अंतिम तिथि 7 नवंबर 2023 तक जारी रहेगी। ऐसे उम्मीदवार जो इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं वे बिना देरी किये हुए आरसीएफ की ऑफिशियल वेबसाइट www.rcfltd.com पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) भर सकते हैं।

भर्ती विवरण (Vacancy Details) -

आरसीएफ की ओर से यह भर्ती कुल 408 अप्रेंटिसशिप पदों को भरने के लिए निकाली गयी है। इसमें से ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए 157 पदों, टेक्निकल अप्रेंटिस (Techincal Apprentice) के लिए 115 पदों और ट्रेड अप्रेंटिस (Trade Apprentice) के 136 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। 3000 (Coming Soon)

क्या है योग्यता (What is qualification) -

ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने इंटरमीडिएट या बीएससी डिग्री प्राप्त की हो। ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए बीकॉम डिग्री (B.com Degree) और टेक्नीशियन अप्रेंटिस पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने संबंधित क्षेत्र में इंजीनियरिंग डिप्लोमा (Engineering Diploma)  प्राप्त किया हो। इसके साथ ही 1 अप्रैल 2023 के अनुसार उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

कैसे होगा चयन (How will the selection be done) -

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को शैक्षिक योग्यता में प्राप्त अंकों के अनुसार शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और इसी अनुसार उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट (Merit List) तैयार की जाएगी। जो अभ्यर्थी अप्रेंटिसशिप के लिए चयनित किये जायेंगे उनको पदानुसार 7000, 8000 और 9000 रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड प्रदान किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) का अवलोकन अवश्य कर लें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post